Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 18, 2024

रविवार को हिमाचल में 17 नए कोरोना पॉजिटिव मामले

News portals-सबकी खबर (शिमला )

रविवार को हिमाचल प्रदेश में 17 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए है | जिनमे से प्रदेश के कांगड़ा में दो साल के मासूम, हमीरपुर में चाचा-भतीजा और सोलन में सेब कोल्ड स्टोर के दो कामगारों समेत कुल प्रदेश में 17 नए मरीज सामने आए हैं। कांगड़ा में 8, सोलन-हमीरपुर में 4-4 और कोरोना मुक्त हुए कुल्लू में 24 घंटों के भीतर ही एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला है। कांगड़ा जिले में दो जगह पिता-पुत्र संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा प्रदेश में पांच मरीज ठीक भी हुए हैं। सोलन में तीन मरीज ठीक हुए हैं।

बता दे की प्रदेश के  कांगड़ा जिले में 27 मई को दिल्ली से लौटे सात कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं, जो ज्वालामुखी में संस्थागत क्वारंटीन थे। इन्हें कोविड-19 केयर सेंटर बैजनाथ शिफ्ट किया गया है। धर्मशाला के दाड़ी का  युवक, शाहपुर उपमंडल के संधू गांव से पिता-पुत्र, नूरपुर के कुलहन गांव पिता और उसका नौ वर्षीय बेटा, खुंडियां के बाड़ी गांव का युवक व नूरपुर के मिजग्रां का दो साल का बच्चा पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा बैजनाथ के डढ़ोल में मुबंई से लौटी मां के संक्रमित होने के बाद अब 6 साल की बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई। मां के बाद बेटी को भी डाढ़ शिफ्ट कर दिया है।


उधर कुल्लू के बाह्य सराज निरमंड क्षेत्र में एक 65 वर्षीय बुजुर्ग संक्रमित पाया गया है। वह परिजनों सहित हाल ही में दिल्ली से लौटे थे और खाली मकान में क्वारंटीन थे। उक्त व्यक्ति की धर्मपत्नी, बेटे और बहू की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उधर जिला सोलन में चार नए मामले आए हैं। परवाणू व चंडी ब्लॉक में तीन और एक संक्रमित नालागढ़ का रहने वाला है। रविवार को कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है, जिन्हें डिस्चार्ज किया जा रहा है।

चंडी ब्लॉक में आए दो मामलों में संक्रमित मरीज हरियाणा के हैं, जो यहां एक कोल्ड स्टोर में काम कर रहे थे। कोल्ड स्टोर में कई कामगार हैं, जिनके सैंपल लिए जाएंगे। प्रशासन ने कोल्ड स्टोर सील कर दिया है। परवाणू में गुजरात से लौटा हरिपुर निवासी ट्रक चालक संक्रमित निकला है। तीसरे मामले में नालागढ़ उपमंडल में पॉजिटिव व्यक्ति हरियाणा से किसी गाड़ी में लिफ्ट लेकर नालागढ़ पहुंचा था और सीधे घर चला गया। उसके संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है।

हमीरपुर जिले में चार मामलों में नोएडा से टैक्सी में लौटे नाल्टी के चाचा-भतीजा, दिल्ली से लौटी धमरोल की महिला और भरेड़ी का अधेड़ शामिल है। सभी संस्थागत क्वारंटीन थे। इन्हें जिला कोविड केयर सेंटर भेज दिया है। प्रदेश में अब तक कुल 330 मरीज आ चुके हैं। इनमें से 118 ठीक हो चुके हैं।

Read Previous

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ रविवार को 158 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव,सक्रमित मरीजों का आंकड़ा पंहुचा 907

Read Next

हिमाचल सरकार ने दी प्रदेश की जनता के लिए राहत -कर्फ्यू में अब सुबह 6 से सायं 8 बजे तक मिलेगी छूट

error: Content is protected !!