Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 20, 2024

जिला में स्थापित किए जाएंगे 16 स्थाई कोविड-19 टीकाकरण केन्द्र – आर के गौतम

News portals-सबकी खबर (नाहन )

सिरमौर जिला में कोविड-19 टीकाकरण को गति देने के लिए स्वास्थ्य विभाग 10 अतिरिक्त टीकाकरण केंद्रों को स्थापित करेे। यह निर्देश उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने आज जिला में कोरोना की तीसरी लहर को रोकने व जिला में कोविड-19 टीकाकरण संबंधी समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए।
उन्होंने कहा कि सभी जिला वासियों को कोविड टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए स्थाई टीकाकरण केन्द्र की संख्या को 6 से बढ़ाकर 16 किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, ग्रामीण क्षेत्रों में अस्थाई टीकाकरण केन्द्रों के लिए टीकाकरण दिन से 3 से 4 दिन पूर्व रोस्टर जारी करने के निर्देश दिये ताकि सम्बन्धित पंचायतों में टीकाकरण की सूचना समय पर उपलब्ध हो सके और लोगों को टीकाकरण के लिए किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे़।
     बैठक में उपायुक्त ने उपमण्डल स्तर पर एसडीएम व बीएमओ की अध्यक्षता में उनके संबंधित क्षेत्रों में स्थित अस्पतालों में स्वास्थ्य उपकरण व सभी जरूरत के सामान की एक विस्तृत रिपोर्ट तीन दिनों के भीतर सीएमओ कार्यालय को भेजने के निर्देश दिये ताकि उपमण्डल स्तर की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सभी स्वास्थ्य केन्द्रों की आवश्यकताओं की पूर्ति हो सके।
     उपायुक्त ने आदेश दिए कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आए कम से कम 20 लोगों के टैस्ट करना सुनिश्चित किया जाए ताकि कोरोना महामारी को बढ़ने से रोका जा सके।
उन्होंने कहा कि जिला में कार्यरत 30 आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी में रैट टेस्ट की सुविधा शुरू की जाए जिसके लिए उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा और टैस्ट किट भी उपलब्ध करवाई जाएंगी।
     इस बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सोनाक्षी सिंह तोमर, सहायक आयुक्त प्रियंका चन्द्रा, सीएमओ संजीव सहगल, प्रधानाचार्य डॉ वाई एस परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज नाहन डॉ एन के मोहिन्द्रू, सहित सभी स्वास्थ्य खण्डों के बीएमओ उपस्थित रहे।
Read Previous

शिकायकर्ता के अनुसार भांग मलने से रोकने पर भड़का मुन्ना

Read Next

जे0एन0वी0 में छठी कक्षा के लिए चयन परीक्षा आगामी 11 अगस्त को जिला के 12 केंद्रों पर होगी आयोजित-तिवारी

error: Content is protected !!