Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 19, 2024

2 दिनों में 11 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह )

उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह में कोरोना संक्रमण थमता नजर नहीं आ रहा है तथा शुक्रवार को सीएचसी में हुए 15 आरएटी सैंपल मे से 2 कोविड पॉजिटिव पाए गए। क्षेत्र मे बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए यहां आरटीपीसीआर सैंपल भी शुर किए गए हैं। संगड़ाह अस्पताल में हुए 28 आरटीपीसीआर सैंपल की रिपोर्ट शनिवार को आएगी। इससे पूर्व गुरुवार को कस्बे मे कोरोना विस्फोट की स्थिति देखी गई।

यहां सैंपलिंग के लिए पंहुचे 25 मे से 9 लोग पॉजिटिव पाए गए। यहां मौजूद यूको बैंक के 5 कर्मचारयों के अलावा एक बैंक अधिकारी की पत्नी भी पोजिटिव पाई गई। उक्त बैंक में कुल आठ कर्मचारी बताए जा रहे हैं तथा बैंक को सोमवार तक के लिए बंद अथवा सील किया गया है। कस्बे में दो दिन में 11 लोगों का पॉजिटिव पाया जाना चिंताजनक समझा जा रहा है। संगड़ाह सीएचसी में 108 एंबुलेंस व एक्सरे सुविधा तक न होने, स्वास्थ्य कर्मिंयों के 50 फीसदी खाली पदों व मूलभूत सुविधायओं के अभाव के चलते भी लोग चिंतिंत है।

संगड़ाह में कोरोना संक्रमण जारी होने के बावजूद सार्वजनिक स्थानों तथा सरकारी कार्यालयों में काफी लोग बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। पुलिस द्वारा करीब 2 माह से यहां मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के चालान न किया जाना यंहा लोगों के कोरोना प्रोटोकॉल के प्रति लापरवाह होने का मुख्य कारण समझा जा रहा है।

कार्यवाहक बीएमओ संगड़ाह डॉ कृष्णा भटनागर ने बताया कि, आज संगड़ाह मे 2 लोग पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने क्षेत्रवासियों से मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने की भी अपील की। एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी ने बताया कि, कस्बे में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए बाजार को सेनिटाईज करवाया जा चुका है तथा बैकं कर्मचारयों के संपर्क में आए लोंगो के आरटीपीसीआर सैंपल करवाए जा चुके हैं। डीएसपी संगड़ाह को मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमोें की अवहेलना पर कार्यवाही के भी निर्देश दिए गए हैं।

Read Previous

चौगान मैदान में 15 अप्रैल को मनाया जाएगा जिला स्तरीय हिमाचल दिवस

Read Next

सरिया उद्योग में गर्म लोहा गिरने से दो कामगारों की मौत, कंपनी संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज

error: Content is protected !!